बहुत सुंदर**A❤‍🩹दुआ❤‍🩹

Dear friends
Happy Sunday

Interesting forward by a friend

मेरी फैक्ट्री के पास एक *Breakfast point* है. हम वहां अक्सर जाते है वहां बहुत भीड़ होती है।

*वहां मैंने कई बार नोटिस किया कि एक आदमी आता है जी भर के खाता है और खाने के बाद भीड़ का फायदा उठाते हुए चुपचाप बिना पैसा दिए हुए निकल जाता है।*  

एक दिन जब वो आदमी खा रहा था मैंने रेस्तरां के मालिक को चुपचाप मोबाइल किया कि *ये भाई, जो खा रहा है, खा पी के चुपचाप भीड़ का फायदा उठाते हुए बिना बिल का पेमेंट किये निकल जायेगा।*

पर Breakfast point का मालिक मेरी बात पर मुस्कराया और बोला *कि उस भाई को खाने दीजिये और बिना एक शब्द कहे जाने दीजिए ....फिर मैं आपसे बात करता हूँ*

हमेशा की तरह, खाने पीने के बाद उस भाई ने आसपास देखा और चुपचाप बिना पैसे दिए भीड़ के बीच मे फिर रफू चक्कर हो गया 

जब वो चला गया तो मैंने मालिक से पूछा कि *जानने के बाद भी की वो पेमेंट किये वगैर जाएगा, आपने उसे बिना पेमेंट किये क्यों जाने दिया??* 

*ढाबे मालिक के जवाब ने मेरे होश उड़ा दिए।* 

Breakfast Point का मालिक बोला आप अकेले नही हैं मुझे बहुत से भाइयों ने ये बात बताई की ये आदमी ऐसा करता है 

उसने कहा कि ये आदमी मेरे से दूर शॉप के front में बैठता है और जब वो देखता है कि भीड़ है तो वो चुपचाप निकल जाता है 

*मैंने हमेशा उसको नज़रअंदाज़ किया और बिना पैसे दिए जाने के लिए कभी नही पकड़ा, कभी नही रोका, और कभी उसकी बेइज़्ज़ती भी नही कीI*

कयुंकि मैं मानता हूं कि *वो ईश्वर का एक ऐसा बन्दा है जो मेरी शॉप में भीड़ होने के लिए दुआ करता है* और मेरे रेस्तरां में जो भीड़ है वो इस ईश्वर के बन्दे की दुआ की बजह से है 

वो मेरी शॉप के सामने बैठेगा, दुआ करेगा कि भीड़ आये और जब भी वो आता है मेरे रेस्तरां में बहुत भीड़ होती भी है। 

मैं उसकी दुआ की रेस्तरां में भीड़ हो और ईश्वर की स्वीकारोक्ति के बीच मे रोड़ा डालकर अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मार कर अपनी किस्मत खराब नही करना चाहता। 

*मैं उसे कभी नही रोकूंगा, दुआ में बहुत असर है*

🙏🙏🙏🙏🙏
🙏🏻🙏🏻🙏🏻

Comments

Popular posts from this blog

❤Love your Heart❤

Secret Mantra For Happiness

The Story of Four Trees