पापा की परी* सुंदर कविता

 सुंदर कविता          

पापा की परी

*बिटिया थोड़ी बड़ी हो गयी थी ,*

*एक रोज उसने बड़े सहज भाव में,अपने पिता से पूछा -🤷‍♂️*

*"पापा, क्या मैंने आपको कभी*

 *रुलाया" है, ?*

*पिता ने कहा -"हाँ "*

*उसने बड़े आश्चर्य से पूछा -*

 *"कब" ?*

*पिता ने बताया - 'उस समय तुम करीब एक साल की थीं,*

*घुटनों पर सरकती थीं,*

*मैंने तुम्हारे सामने पैसे, पेन और खिलौना रख दिया,,*

*क्योंकि मैं ये देखना चाहता था, कि, तुम तीनों में से किसे उठाती हो,,*

*तुम्हारा चुनाव मुझे बताता कि, बड़ी होकर तुम किसे अधिक महत्व देतीं,,*

*जैसे पैसे मतलब संपत्ति,*

*पेन मतलब बुद्धि और*

*खिलौना मतलब आनंद,*

*मैंने ये सब बहुत सहजता से लेकिन उत्सुकतावश किया था,,👍🤷‍♂️*

*क्योंकि मुझे सिर्फ तुम्हारा चुनाव देखना था,,*

 *पर तुम,*


https://chat.whatsapp.com/EsD8SmyGNX6EngzVwz9Csz

*एक जगह स्थिर बैठीं टुकुर टुकुर उन तीनों वस्तुओं को देख रहीं थीं,,🤷‍♂️*

*मैं तुम्हारे सामने उन वस्तुओं की दूसरी ओर खामोश बैठा बस तुम्हें ही देख रहा था,,*

*तुम घुटनों और हाथों के बल सरकती आगे बढ़ीं,,* 
*मैं अपनी श्वांस रोके तुम्हें ही देख रहा था,,👍🤷‍♂️*

*और क्षण भर में ही तुमने तीनों वस्तुओं को आजू बाजू सरका दिया और उन्हें पार करती हुई, कर सीधे मेरी गोद में बैठ गयीं,,🤷‍♂️*
*मुझे ध्यान ही नहीं रहा कि, उन तीनों वस्तुओं के अलावा तुम्हारा एक चुनाव मैं भी तो हो सकता था,,😒🙏👍🤷‍♂️*

*तभी तुम्हारा तीन साल का भाई आया ओर पैसे उठाकर चला गया,,🤷‍♂️*

*वो पहली और आखरी बार था बेटा जब, तुमने मुझे रुलाया..ओर बहुत रुलाया,,😔🤷‍♂️😔*

*आखिर बेटी तो बेटी ही होती है,,,*

*भगवान की दी हुई सबसे,*

 *अनमोल धरोहर है बेटी,*

*कुदरत की सबसे प्यारी सौगात हे बेटी,,*

*दिल की धड़कन होती हे बेटीयां,,*🙏😔

     *सभी बेटीयों के पिताओं को सादर समर्पित!!*🙏😔🪷💕🌹✍️

🌹🙏🌹

Comments

Popular posts from this blog

❤Love your Heart❤

Secret Mantra For Happiness

The Story of Four Trees