एक सुंदर अदभुत कविता

प्रिय मित्रों

 *"सही कर्म" वह नहीं है ,*
*जिसके "परिणाम"*
*हमेशा सही हो....!!!!*

*सही कर्म वह है ,*
*जिसका "उद्देश्य" कभी*
*गलत ना हो........!!!!*

एक सुंदर अदभुत कविता
 

*मैंने एक फूल से कहा*:...
कल तुम मुरझा जाओगे:..!
*फिर क्यों मुस्कुराते हो* ..?
व्यर्थ में यह ताजगी ...
*किस लिए लुटाते हो* ..??

फूल चुप रहा...!!

*इतने में एक तितली आई* ..!
पल भर आनन्द लिया ..!
*उड़ गई* ..!!

एक भंवरा आया..!
*गान सुनाया* ..!
सुगन्ध बटोरी..!
*और आगे बढ़ गया* ..!!

एक मधुमक्खी आई..!
*पल भर भिन भिनाई* ..!
पराग समेटा ..! और ...
*झूमती गाती चली गई* ..!!

खेलते हुए एक बालक ने ...
*स्पर्श सुख लिया* ..!
रूप-लावण्य निहारा..!
*मुस्कुराया*..! और...
खेलने लग गया..!!

*तब फूल बोला*:-----
मित्र !
*क्षण भर को ही सही*:...
मेरे जीवन ने कितनों...
*को सुख दिया* ..!
क्या तुमने भी कभी..?
*ऐसा किया* ..???

कल की चिन्ता में ...
*आज के आनन्द में* ...
विराम क्यों करूँ..?
*माटी ने जो* ...
रूप, रंग, रस, गन्ध दिए ..!
*उसे बदनाम क्यों करूँ*..?

मैं हँसता हूँ..! क्योंकि...
*हँसना मुझे आता है* ..!
मैं खिलता हूँ..! क्योंकि ...
*खिलना मुझे सुहाता है* ..!

मैं मुरझा गया तो क्या ..?
*कल फिर एक* ...
नया फूल खिलेगा ..!
*न कभी मुस्कान* रुकी है .. 
न ही सुगन्ध ...!!

*जीवन तो एक* सिलसिला है ..!
*इसी तरह चलेगा* :!!

जो आपको मिला है ...
*उस में खुश रहिये* ..!
और प्रभु का ...
*धन्यवाद कीजिए* ..!
क्योंकि आप जो ...
*जीवन जी रहे हैं* ...
वो जीवन कई लोगों ने ...
*देखा तक नहीं है*..!

खुश रहिये ..!
*मुस्कुराते रहिये* ..!
और अपनों को भी ...
*खुश रखिए* ..!

      🌹🙏😊🙏🌹
धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

❤Love your Heart❤

Secret Mantra For Happiness

The Story of Four Trees