टेक्निकल शब्दावली ...हसिये

दोस्तो

*कंप्यूटर युग में अब हालात बहुत तेजी से बदल रहे हैं और भाषा तो उससे भी जबर्दस्त तेजी से बदल रही है तो अल्लाह जाने क्या होगा ? आगे*   शब्दावली इत्ती फुल्टू टैक्निकल होती जा रही है कि मामला डरावनी खौफनाक हँसमुखी स्थिति तक पहुँच चुका है।😳😳😳😳

दो 💃कन्या बाते कर रही हैं :- वो डंपी की हाईट तो बहुतै छोटी है, वो तो अपने डैडी का टैबलेट वर्जन जैसा दिखता है, सो ऐसे समझिऐगा कि पापा तो स्वतः हो गऐ लैपटॉप 💻
नामकरण का ये खेल देखकर मुझे लग रहा है कि आगे बच्चे अपने दादा को सर्वर कहेंगे 🤔 जब डैडी बच्चो की सभी डिमाँड पूरी ना कर पाऐँगे तो डैडी की हार्डडिस्क नो रैस्पोंस का ठप्पा लगाकर करप्ट ठहरा दी जाऐगी 😤
आशंका है कि कुछ दिनो बाद अगर मेरा और पत्नी जी का झगडा हो जाये 🤕 तो वो थाने मे कुछ इस तरह से रिपोर्ट करेंगीः हमारे घऱ मे नेटवर्किंग की दिक्कत चल रही है ,कनेक्शन वीक जुड पा रहा है 🥶 कृपया आवश्यक मरम्मत करें 🥺
ऐसे ही किसी की नीँद ना खुल रही हो तो उसके बारे मे कहा जा सकता है कि इसे रिबूट 😶‍🌫 करो  रिबूट बोले तो भरपूर तेल पी हुई चार लाठी लगाओ 🥺😭
मेरी लघु शंका ये है कि एक बड़े शुद्ध ह्रदय से एक बेहतरीन प्रवचन , मैं अगर अपने बेटे को दूँ  तो वो कहेगा , पापा ये फालतू की स्पैम फाइल मेरे अंदर डाऊनलोड मत किया करो 🥵 रोज रोज इन फाइल्स को स्कैन कर डिलीट करने मे टाइम खराब होता है मेरा 🤬
और अब से दस पंद्रह साल बाद का सीन सोचकर तो हवा टाइट हो रही है 🧐तब हँसते - हँसाते,अगर मै शान्त 🧟‍♂️हो गया तो मेरा बेटा मेरी शोकसभा में , मेरे बारे में  सूचना कुछ इस प्रकार देगा :-  कल हमारे पापा का सर्वर परमानेंटली डाउन हो गया था 🥳 कल रात तक उनके सारे प्रोग्राम ✒️काम कर रहे थे पर हार्ट ❤‍🔥 रिबूट होने मे ट्रबल कर रहा था ,  डाक्टरो ने कहा कि पुराने हार्डवेयर से ज्यादा छेडछाड नहीं की जा सकती 🤨 कुछ एक्सपर्ट मैकेनिकों ने पेसमेकर से सेफ मोड में चलाने की कोशिश भी की , पर सिस्टम ने रैस्पांस देने से इनकार कर दिया 😣😖
सो जैसी ऊपर वाले की इच्छा, कल रात को सोने के बाद *हँसमुखी पप्पा* रिस्टार्ट ना हुए  😭
अब आप सभी को आना है 😰 क्योंकि इतने भारी भरकम  CPU को उठाने के लिए चार बंदे तो चाहिए ही चाहिए  😜😛😂😂😆😆 *हँसते रहिये*

धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

❤Love your Heart❤

Secret Mantra For Happiness

The Story of Four Trees